Thursday, May 16, 2024
Latest:
उत्तराखंड

आप की रोजगार गारंटी को युवाओं का भरपूर समर्थन, तीन दिन में 1 लाख से ज्यादा पहुंचा रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा:आप

आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हल्द्वानी दौरे के दौरान उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार से जुड़ी 6 गारंटी दी थी जिसको घर घर पहुंचाने के लिए उत्तराखंड में आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में उत्तराखंड में आप कार्यकर्ता घर घर पहुंच रहे। आप प्रवक्ता नवीन पीरशाली ने एक बयान जारी करते हुए कहा,महज तीन दिन पहले शुरू हुए इस पंजीकरण अभियान में युवाओं का अपार समर्थन आम आदमी पार्टी को मिल रहा है। पिछले तीन दिनों में पूरे प्रदेश में तीन लाख से ज्यादा युवा इस अभियान से जुड़ चुके हैं जिससे इस रोजगार गारंटी यात्रा को लेकर उत्तराखंड के युवाओं का जोश दिखाई दे रहा है।

रोजगार गारंटी यात्रा को लेकर आप के 7000 कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में गांव गांव जाकर युवाओं को इस रोजगार गारंटी यात्रा की जानकारी दे रहे हैं और युवाओं का रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं।

आप प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने कहा, महज तीन दिनों में 1 लाख से ज्यादा युवाओं के रजिस्ट्रेशन से स्पष्ट होता है कि केजरीवाल की उत्तराखंड के युवाओं की इस महत्त्वपूर्ण रोजगार गारंटी यात्रा को लेकर उत्तराखंड के लोग बेहद उत्साहित हैं और आगामी 20 दिनों तक चलने वाले इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा युवा इस योजना से जुड़ेंगे । आप प्रवक्ता ने कहा आने वाले दिनों में इस योजना से लाखों बेरोजगार युवा पंजीयन के जरिये जुड़ेंगे।

आप प्रवक्ता पीरशाली ने कहा, यह अभियान 20 दिनों तक प्रदेशभर में चलेगा इस अभियान के जरिए लाखों बेरोजगारों को जोड़ा जाएगा । उन्होंने रोजगार के बिंदुओं पर जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही छह महीने के भीतर एक लाख सरकारी नौकरियां दी जायेंगी। जब तक रोजगार नहीं तब तक पांच हजार महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। स्थानीय युवाओं को सरकारी और प्राइवेट सैक्टर में 80 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। जॉब देने व लेने के लिए जॉब पोर्टल संचालित होगा। बाहर से वापस उत्तराखंड आने वाले युवाओं के लिए आप की सरकार में रोजगार की उचित व्यवस्था होगी। रोजगार देने और पलायन रोकने के लिए अलग से एक मंत्रालय बनाया जाएगा। उत्तराखंड के हर घर से एक को रोजगार मिलेगा। जिससे प्रदेश में बेरोजगारी को जड़ से खत्म किया जा सकेगा। बताया कि जब हर घर में रोजगार होगा तो हर घर आर्थिक तौर पर मजबूत बनेगा और उत्तराखंड गरीबी रेखा से ऊपर उठ सकेगा। जिससे प्रदेश की आर्थिक स्थिति में इजाफा संभव होगा।

उन्होंने बताया कि इस रोजगार गारंटी अभियान से युवा डिजीटली भी www.kejriwalrozgarguarantee.com के जरिए भी जुड सकते हैं। इसके अलावा युवा 7669100300 पर भी मिस कॉल कर के जुड सकते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि रोजगार गारंटी अभियान की समय सीमा तक प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवा पंजीयन कर इस अभियान को सफल बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *