Wednesday, February 28, 2024
Latest:
उत्तराखंड

धर्मनगरी में मां गंगा की पूजा के साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया देशव्यापी यात्रा का आगाज, साधु-संतों से लिया आशीर्वाद

हरिद्वार- भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मां गंगा और संत समाज के आशीर्वाद के साथ शुक्रवार को हरिद्वार से अपनी 120 दिवसीय भारत यात्रा का शुभारंभ कर दिया। उन्होंने हरकी पैड़ी पर गंगा आरती की और अखाड़ों में जाकर साधु-संतों का आशीर्वाद लिया।

इस दौरान नड्डा ने कहा कि साधु-संतों के आशीर्वाद से आध्यात्मिक ताकत मिलेगी और देश को परम वैभव तक पहुंचाएंगे। साथ ही दुनिया को दिशा और दृश्य भी दिखाएंगे। शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर ने तय समय से करीब डेढ़ घंटे की देरी से 3.10 बजे हरिद्वार के भल्ला स्टेडियम में लैंडिंग की। यहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत समेत अन्य लोगों ने नड्डा की अगवानी की।

नड्डा ने कहा कि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद धर्मनगरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के लिए मां गंगा व साधु-संतों का आशीर्वाद लेने आया हूं। इसके बाद वे निरंजनी अखाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि संत समाज के आशीर्वाद से आध्यात्मिक ताकत मिलेगी और इससे देश को परम वैभव तक पहुंचाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिशा में रात-दिन मेहनत कर रहे हैं।

इसके बाद देव संस्कृति विश्वविद्यालय, शांतिकुंज में उनका अभिनंदन हुआ। यहां नड्डा ने कहा कि उनका शांतिकुंज से पुराना नाता है। उनकी दीक्षा भी यहीं संपन्न हुई। छात्र जीवन का अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी बुआ गायत्री परिवार से लंबे समय से जुड़ी हैं। जब भी उनके घर जाते हैं शांति कुंज की ओर से प्रकाशित अखंड ज्योति पत्रिका का अध्ययन करने का अवसर मिलता है। जेपी नड्डा ने पतंजलि योग पीठ, हरिहर आश्रम, जगतगुरु आश्रम, श्री दक्षिण काली मंदिर में पहुंचकर भी साधु-संतों का आशीर्वाद लिया।

नड्डा के साथ उनकी पत्नी डॉ. मल्लिका नड्डा के अलावा कार्यक्रमों में केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या, योग गुरु स्वामी रामदेव, आचार्य बालकृष्ण समेत भाजपा नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *