Friday, May 3, 2024
Latest:
उत्तराखंड

27 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर 01 बजे तक कांग्रेस का सत्याग्रह आंदोलन, अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेशव्यापी आंदोलन

केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना से सशस्त्र बलों की लम्बे समय से चली आ रही परम्पराओं और लोकाचार को नष्ट करने तथा उनके मनोबल को तोड़ने की कार्रवाई का पूरे देश में व्यापक स्तर पर विरोध हो रहा है। केन्द्र सरकार द्वारा बिना व्यापक परामर्श के अपनी हिटलरशाही नीतियों को थोपने से सशस्त्र बलों में भर्ती होने का सपना देख रहे देश के युवा बेरोजगार नौजवानों में भारी आक्रोश है।

कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रहितों की रक्षा तथा सेना की गौरवपूर्ण विरासत को लेकर पहले दिन से ही इस योजना का व्यापक स्तर पर विरोध किया है। इसी संदर्भ में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा दिनांक 20 जून, 2022 को जन्तर-मन्तर पर शांतिपूर्ण सत्याग्रह आयोजित किया गया ।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष के आहवान पर राष्ट्रहित एवं सशस्त्रबलों के मनोबल को तोडने वाली अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में दिनांक 27 जून, 2022 को एक दिवसीय सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है।

प्रदेश अध्यक्ष की आपसे अपेक्षा है कि आप अपने जिला / शहर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में दिनांक 27 जून, 2022 को प्रातः 10:00 बजे से 13:00 बजे तक अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह का सफलता पूर्वक आयोजन करेंगे। सत्याग्रह का नेतृत्व सम्बन्धित विधानसभा क्षेत्र के विधायक / विधानसभा प्रत्याशी 2022 करेंगे। कार्यक्रम से सम्बन्धित समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया की क्लिपिंग प्रदेश कार्यालय को आवश्यक रूप से भेजने का कष्ट करें ताकि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को अवगत कराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *