Wednesday, May 1, 2024
Latest:
उत्तराखंड

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा तय, 16 दिसंबर को देहरादून में जनसभा संबोधित करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का देहरादून दौरा तय कर दिया है। तय कार्यक्रम के अनुसार पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी 16 दिसंबर को देहरादून पहुंचेंगे। हालांकि, राहुल गांधी का यह दौरा बांग्लादेश युद्ध में पाकिस्तान पर निर्णायक जीत के लिए विजय दिवस पर शहीदों के परिजनों के सम्मान और शहीदों को श्रद्धांजलि देने के रूप में दर्शाया जा रहा है लेकिन चुनाव से पहले राहुल गांधी का यह पहला दौरा होगा।

आगामी विधानसभा चुनाव में महज एक महीने का ही वक्त बचा है इसे देखते हुए जहां भाजपा के केंद्रीय और राष्ट्रीय नेताओं का उत्तराखंड दौरा जारी है। इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने भी आगामी चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय नेताओं के दौरे की कार्य योजना तैयार कर ली है। जिसके तहत आगामी चुनाव के मद्देनजर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का यह पहला दौरा होगा। ऐसे में राहुल गांधी की देहरादून पहुंचने से ना सिर्फ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बल मिलेगा बल्कि आगामी चुनाव को कांग्रेस पार्टी और धार दे पाएगी।

इस दौरे के दौरान राहुल गांधी जहां देहरादून में सैनिकों को सम्मान और शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नजर आएंगे, तो दूसरी तरफ राहुल गांधी एक जनसभा को भी संबोधित करने जा रहे हैं। इसके लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया है कि राहुल गांधी का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण होगा। आपको बता दें कि कांग्रेस ने राहुल गांधी के इस दौरे की जानकारी तब दी है, जब 1 दिन बाद ही देहरादून में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा करने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *