Sunday, March 3, 2024
Latest:
उत्तराखंड

मुख्यमंत्री तीरथ का दो दिवसीय कुमाऊँ दौरा, तीन जनपदो में कोरोना राहत कार्यों का करेंगे स्थलीय निरीक्षण

देहरादून- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज से दो दिनी दौरे पर कुमाऊं मंडल जाएंगे। इस दौरान पर वह तीन जिलों बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चंपावत में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए चल रही तैयारी का मौके पर जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत इससे पहले 15 मई को गढ़वाल मंडल के तीन जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी में कोविड केयर सेंटर, जिला अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के इलाज के बंदोबस्त और कोरोना टीकाकरण का जायजा ले चुके हैं। इस कड़ी में वह अब कुमाऊं मंडल का दो दिनी दौरा कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत प्रदेश में कोरोना महामारी से जंग को लेकर की गईं तैयारी का जायजा अब मौके पर जाकर ले रहे हैं। मुख्यमंत्री और सरकारी मशीनरी की इस सक्रियता का असर जमीन पर भी दिखने लगा है। प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। साथ में मौत का आंकड़ा भी गिरा है। रविवार को मुख्यमंत्री पहले बागेश्वर जिले में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद जिला अस्पताल और ट्रामा सेंटर की व्यवस्थाओं की जांच करेंगे।
बागेश्वर में विकास भवन में जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारी को परखेंगे। इसके बाद रविवार शाम को मुख्यमंत्री पिथौरागढ़ के बेस चिकित्सालय में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करेंगे। जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाएं देखने के बाद वहां भी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री रविवार को रात्रि विश्राम पिथौरागढ़ के रेस्टहाउस में करेंगे। सोमवार सुबह वह चंपावत में जिला चिकित्सालय जाएंगे। वहां कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जिले की तैयारी का जायजा लेने के बाद वह दोपहर में देहरादून लौटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *