Monday, May 6, 2024
Latest:
उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने पौड़ी और पिथौरागढ़ के आपदाग्रस्त इलाको की करी समीक्षा, वर्चुअल माध्यम से जाना आपदा का हाल, अधिकारियों को किया निर्देशित

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने वर्चुवली जनपद पौड़ी और पिथौरागढ़ की आपदा से सम्बंधित जनपदों की समीक्षा बैठक की। जनपद पौड़ी में सिंचाई खड़ दुगड्डा की 181 नहरे, सिंचाई खड़ श्रीनगर की 02 नहरे , जल संस्थान कोटद्वार की 70 पेयजल लाइन, जल संस्थान पौड़ी की 27 पेयजल लाइन, लोक निर्माण विभाग की 181 मोटर मार्ग व जनपद पिथौरागड़ में लघु सिंचाई की 64 नहरे, प्रधानमंत्री सड़क योजना की 10 सड़कें, 8 लोगो की मृत्यो, 2 लोगो की घायल होने की सूचना मिली। वर्तमान तक दोनो जनपदों में अधिकांश नहरों, पेयजल लाइनों, सड़को को सुचारू रूप चालू कर दिया गया है व आपदा से प्रभावित परिवारों को प्रदेश सरकार की ओर से वित्तिय सहायता भी प्रदान की जा चुकी है। उक्त समीक्षा बैठक में मंत्री ने द्वारा दोनों जनपदों के जिला अधिकारियों व विभागों के अधिकारियों को आपदा से क्षतिग्रस्त हुए मकानों, पेयजल लाइनों,सिचाई नहरों, बन्द हुई सड़को, बाधित हुई विद्युत लाइनों को तत्काल सुचारू करने व मुआवजा आदि वितरित करने के निर्देश दिए।।

मंत्री आपदा से अपने पारिवारिक जनों को खोने वाले परिवारों के प्रति अपनी सवेंदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुःख में प्रदेश सरकार उक्त परिवारों के साथ खड़ी है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *