देशब्लॉगराजनीति

बॉलीवुड के काले सच पर बौखला गई समाजवादी सांसद जया बच्चन

समाजवादी पार्टी की सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन बॉलीवुड की कड़वी सच्चाई पर बौखला गईं हैं और आज मंगलवार को राज्यसभा में उन्होंने बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेता रवि किशन के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘कुछ लोगों की वजह से आप पूरी फिल्म इंडस्ट्री की छवि खराब नहीं कर सकते हैं’ ।

गौरतलब है कि सोमवार को मानसून सत्र की कार्यवाही के दौरान गोरखपुर से बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेता रवि किशन ने बयान दिया था कि “ड्रग्स की लत का शिकार बॉलीवुड भी है” । बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के मामले की जांच में एनसीबी ने ड्रग्स का एंगल प्राथमिकता से सामने ला दिया है और ऐसे में बॉलीवुड के नामी-गिरामी अभिनेता अभिनेत्रियों का ड्रग्स कनेक्शन जनता जनार्दन के सामने आने वाला है।

संसद में मानसून सत्र की कार्यवाही के दौरान रवि किशन ने कहा था कि ड्रग्स की तस्करी और युवाओं द्वारा इसका सेवन करना हमारे देश में एक नई चुनौती बनकर सामने आया है भारत के युवाओं को गुमराह करने के लिए चीन और पाकिस्तान नेपाल और पंजाब के जरिए ड्रग्स को भारत में भेजते हैं

सांसद रवि किशन का बयान ऐसे समय में आया है जब की एनसीबी सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करते हुए रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक को ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। रिया चक्रवर्ती के कथित बयान से जनता को उम्मीद है कि और भी कई नामी-गिरामी हस्तियों के लपेटे में आने की संभावना है ऐसे में संसद तक इसकी गूंज सुनाई दे रही है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड रात की आलीशान महंगी पार्टियों रेव पार्टियों और शराब शबाब की पार्टियों के लिए भी खासा मशहूर रहा है। ऐसे में सांसद रवि किशन का बयान बाॅलीवुड की काली सच्चाई को ही उजागर कर रहा है, अब उनके इस बयान से आदरणीया जया बच्चन को क्यों मिर्ची लग रही है यह तो वही जाने। होना तो यह चाहिए था कि जया बच्चन भी बॉलीवुड को नशे से दूर रहने की सलाह देतीं लेकिन इसके उलट उन्होंने बीजेपी सांसद पर निशाना साधते हुए कहा कि आप जिस थाली में खाना खाते हैं उसी में छेद कर रहे हैं। जया बच्चन के बेतुके बयान से सवाल यह उठ रहा है कि क्या किसी संस्थान का कोई व्यक्ति उस संस्थान की कमियों को उजागर नहीं कर सकता ? क्या बॉलीवुड का दामन नशे से पाक साफ है? या फिर समाजवादी पार्टी सांसद अपने किसी खास सिंडिकेट को बचाने का प्रयास कर रही हैं?

बीजेपी सांसद ने तो सिर्फ यही कहा था कि NCB बहुत अच्छा काम कर रही है और केंद्र सरकार से अनुरोध है कि दोषियों पर जल्द से जल्द कड़ी कार्यवाही हो ताकि पड़ोसी देशों की साजिशों का अंत हो सके। आखिर रवि किशन के इस बयान से आदरणीय जया बच्चन जी को तकलीफ क्यों हो रही है, यह समझ से परे है । फिलहाल रवि किशन अपने बयान पर अडिग हैं और इंडस्ट्री के सीनियर्स से सपोर्ट की अपील कर रहे हैं , उनके और जया बच्चन के बयान पर ट्विटर पर खासे रियेक्शन आ भी रहे हैं ।

सूर्यकांत त्रिपाठी

लेखक एक स्वतंत्र पत्रकार है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *