Thursday, May 23, 2024
Latest:
उत्तराखंड

CBSE और ICSE 12वीं बोर्ड की परीक्षाएँ रद्द, उत्तराखंड बोर्ड में 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर भी जल्द होगा फ़ैसला- अरविंद पांडेय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी की अध्यक्षता में बैठक के बाद जहां सीबीएससी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं वही अब सीबीएसई के बाद ICSE बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी है।  काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट ,आईसीएसई बोर्ड का कहना है कि आईसीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं कैंसल कर दिए गए हैं, परीक्षाएं रद्द करने के बाद अंक देने के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया के मानदंडों का जल्द फैसला होगा। हालांकि आईएससी छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए बाद में एक मौका ज़रूर दिया जाएगा।

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को देश की वर्तमान वस्तुस्थिति के दृष्टिगत राष्ट्र हित में निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। उक्त निर्णय के पश्चात् विद्यालयी शिक्षा, प्रौढ़ शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज मंत्री, उत्तराखंड अरविन्द पाण्डेय ने बताया की शीघ्र ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से विचार-विमर्श व परामर्श सहित उत्तराखंड प्रदेश की वर्तमान वस्तुस्थिति की समीक्षा कर प्रदेश के विद्यार्थियों और शिक्षकों के हित में उचित निर्णय लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *