उत्तराखंड

भाजपा विधायक महेश नेगी की होगी डीएनए जाँच ? पक्ष विपक्ष के बीच सियासत हुई तेज़

देहरादून: उत्तराखंड के द्वाराहाट से बीजेपी विधायक महेश नेगी विवादों में घिर गए हैं। एक तरफ़ विधायक नेगी की पत्नी ने एक महिला पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए फिरौती माँगने का मुकदमा दर्ज कराया है। तो वहीं दूसरी तरफ़ आरोपी महिला ने विधायक महेश नेगी पर ही यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा दिया है।

मामला राजधानी देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र का है। यहां विधायक महेश नेगी की पत्नी ने एक महिला पर ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज कराया है तो वहीं आरोपी महिला ने वीडियो के जरिए बीजेपी विधायक पर 2 साल से यौनशोषण करने का आरोप लगाया। महिला का आरोप है कि विधायक महेश नेगी के साथ उसके रिश्ते हैं और दोनों की एक बेटी भी है। महिला ने स्थिति साफ करने के लिए पुलिस में की गई शिकायत में डीएनए टेस्ट की भी मांग की है।

भाजपा ने जहाँ पूरे मामले को क़ानूनी बताते हुए पल्ला झाड़ने का काम किया। वहीं विपक्ष में बैठी कांग्रेस गंभीरता से जांच की मांग कर रही है। द्वाराहाट से बीजेपी विधायक महेश नेगी को लेकर उठे विवाद पर अब सियासत भी तेज हो गई है। पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने विधायक पर आरोप लगाने वाली महिला के वीडियो की भी जांच की मांग की है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आखिर भाजपा विधायक DNA टेस्ट कराने से घबरा क्यों रहे हैं। भाजपा का नारा है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, लेकिन यहाँ तो भाजपा में चल ही कुछ और रहा है।

उधर, इस पूरे मामले पर डीआईजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि जांच की जा रही है। जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *