उत्तराखंड

Big news: देहरादून में सामने आया कोरोना नए स्ट्रेन का पहला मरीज़

देहरादून —उत्तराखंड में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है। राजधानी देहरादून में यह पहला मामला सामने आया है। दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट में मरीज मे नए स्ट्रेन ब्रिटेन में मिला नया स्ट्रेन की पुष्टि हुई है।दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट में मरीज मे नए स्ट्रेन ब्रिटेन में मिला नया स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। मरीज को तीलू रौतेली छात्रावास स्थित कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने इस मामले की पुष्टि की है।
24 घंटे में तीन मरीजों की मौत, 154 नए संक्रमित मिले
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों और मरीजों की मौतों में कमी आई है। एक माह के बाद प्रदेश में सबसे कम कोरोना मरीजों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे के भीतर तीन मरीजों की मौत और 154 नए संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 94324 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को 8055 सैंपल जांच में निगेटिव पाए गए। जबकि 154 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। देहरादून जिले में 40 कोरोना मरीज मिले हैं। हरिद्वार में 37, नैनीताल में 30, ऊधमसिंह नगर में 15, पौड़ी में नौ, टिहरी में छह, रुद्रप्रयाग में चार, बागेश्वर में चार, चमोली में तीन, चंपावत में तीन, उत्तरकाशी में दो, अल्मोड़ा जिला में एक संक्रमित मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *