Friday, April 26, 2024
Latest:
उत्तराखंड

भारत जोड़ों यात्रा में उत्तराखंडी नेताओं ने उठाया जोशीमठ का मुद्दा, यात्रा समाप्ति के बाद राहुल गांधी से जोशीमठ पीड़ितों से मुलाकात का किया निवेदन

जोशीमठ के प्रभावितों के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए जम्मू कश्मीर में गतिमान भारत जोड़ो यात्रा का आज का दिन जोशीमठ के नाम रहा ।जानकारी देते हुए उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने बताया की कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व हमेशा से ही उत्तराखंड की हर ज्वलंत समस्याओं के प्रति बहुत ही संवेदनशील और गंभीर रहा है ।

दसौनी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी समय-समय पर उत्तराखंड के नेताओं से जोशीमठ त्रासदी पर अपडेट ले रहे हैं ।

इसी कड़ी में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में चल रही भारत जोड़ो यात्रा का पूरा एक दिन जोशीमठ आपदा और आपदा प्रभावितों के साथ अपनी एकजुटता जाहिर करने के लिए समर्पित कर दी। यात्रा के दौरान उत्तराखंड का कांग्रेस नेतृत्व उनके साथ रहा,जिसमें “जोशीमठ बचाओ” और “विकास के नाम पर विनाश” के पोस्टर हाथों में लेकर राहुल गांधी समेत सभी नेताओं ने संदेश दिया। जम्मू कश्मीर के उधमपुर में उत्तराखंड कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा की अगुवाई में राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरे देश में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में प्रतिभाग करने जम्मू कश्मीर के उधमपुर पहुंचा। इस दौरान प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष करण महारा ने यात्रा के उपरांत राहुल गांधी से उत्तराखंड आकर जोशीमठ आपदा के प्रभावितों से मुलाकात करने का निवेदन किया है।

दसौनी ने कहा की ऐसा करने के पीछे कांग्रेस का मुख्य मकसद देश की मीडिया, कॉर्पोरेट जगत, केंद्र तथा राज्य सरकारों का ध्यान जोशीमठ के हालात के प्रति आकर्षित करने का था ताकि ज़्यादा से ज़्यादा सहायता और राहत मिल सके।

जम्मू कश्मीर मे जोशीमठ के नाम जो यात्रा समर्पित रही उसमें मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह, राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, लोकसभा प्रत्याशी मनीष खंडूरी, पूर्व काबीना मंत्री हरक सिंह रावत, द्वाराहाट से विधायक मदन बिष्ट, पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ,वैभव वालिया ,राजपाल बिष्ट इत्यादि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *