Monday, May 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

प्रस्तावित भारत बंद को लेकर पुलिस अलर्ट

देहरादून-  उप-महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा दिनांक 08 दिसम्बर को किसानों द्वारा प्रस्तावित भारत बन्द के सम्बन्ध में सभी पुलिस अधीक्षक / पुलिस उपाधीक्षक जनपद देहरादून के साथ शान्ति एवं कानून व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा के उपरान्त

पुलिस उप-महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून द्वारा निम्न बिंदुओं पर दिशा-निर्देश दिये गये-
1. प्रस्तावित भारत बन्द के दृष्टिगत सभी पुलिस उपाधीक्षक /थाना प्रभारी उक्त कार्यक्रम के प्रतिनिधियो से सम्पर्क व मीटिंग कर उनसे बन्द को शान्तिपूर्वक करने का आवाहन करें जिससे कोई गतिरोध की स्थिती ना पैदा हो एंव यह भी सुनिश्चित कर लें कि जबरदस्ती बन्द नहीं कराया जाए और हिंसा किसी भी रूप में बर्दाशत नहीं की जाएगी।
2. शान्ति व सुरक्षा के दृष्टिगत जनपद देहरादून को 09 जोन एवं 21 सेक्टर में बांटा गया है जोनो के प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी व सैक्टर के प्रभारी थानाध्यक्ष रहेगे ।
3. निरीक्षक स्थानीय अभिसूचना इकाई देहरादून अपने अधिनस्थो को उपरोक्त सम्बन्ध मे अभी से ही सूचना संकलन हेतु निर्देशित करें एंव महत्वपूर्ण सूचनाओं से सर्व सम्बन्धित को अवगत कराये ।
4-यदि कानून व्यवस्था सम्बन्धी स्थिती उत्तपन्न होती है, तो पहले समझा कर, उसके उपरान्त वीडियोग्राफी की जाये कार्यक्रम के दौरान हर स्थान पर पुलिस बल के साथ वीडियोग्राफी हेतु कर्मचारी नियुक्त किया जाये . सी0पी0यू0 का भी उपयोग किया जाये।
5- सोशल मीडिया पर सतर्क दृष्टि बनाये रखने हेतु अलग से टीम नियुक्त की गई है ।यदि कोई व्यक्ति सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना फैलाता है तो उसके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *