Monday, May 6, 2024
Latest:
उत्तराखंड

उत्तराखंड कांग्रेस की जारी दूसरी सूची पर लगाई गई रोक_सूत्र, विरोध को देखते हुए आधा दर्जन सीटों पर प्रत्याशी बदल सकती है कांग्रेस

उत्तराखंड कांग्रेस से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दूसरी सूची में तय उम्मीदवारों के खिलाफ फूटे असंतोष के मद्देनजर कांग्रेस हाईकमान ने बीते रोज जारी 11 उम्मीदवारों की लिस्ट को होल्ड कर दिया है। पूर्व सीएम हरीश रावत, काबीना मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुंसाई समेत सभी 11 उम्मीदवारों को सिंबल आवंटर पर फिलहाल रोक लगाई गई है। कांग्रेस में कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बीच पार्टी हाईकमान ने यह फैसला लिया है।

वहीं कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत के विरोध के स्वर बुलंद होने के बावजूद भी पूर्व सीएम हरीश रावत ने घोषणा की है कि वह 28 जनवरी को रामनगर सीट से नामांकन करने जा रहे हैं। इससे माना जा रहा है कि चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष होने की वजह से उनके टिकट के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होने जा रही है। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो पार्टी कुछ उम्मीदवारों पर पुनर्विचार कर विधानसभा सीटों में कुछ बदलवा कर सकती है। हाईकमान ने पांच सीटों पर दोबारा से नाम मांगे हैं।

इनका हो रहा है विरोध

सीट         उम्मीदवार

डोईवाला – मोहित उनियाल शर्मा

कैंट- सूर्यकांत धस्माना

ऋषिकेश- जयेंद्र रमोला

ज्वालापुर – बरखा रानी

झबरेड़ा – वीरेंद्र जाती

खानपुर – सुभाष चौधरी

लक्सर – डा.अंतरिक्ष सैनी

रामनगर – हरीश रावत

लालकुआं – संध्या डालाकोटी

कालाढूंगी – डॉ. महेंद्र पाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *