Monday, May 27, 2024
Latest:
शिक्षा

‘अस्कोट से आराकोट’ अभियान संपन्न

शिक्षा, संस्कृत, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायतीराज मंत्री उत्तराखण्ड श्री अरविन्द पाण्डेय जी ने अपने संतोष नगर गूलरभोज आवास पर सपरिवार, परंपरागत रूप से ‘हरेला पर्व’ मनाया। इसी क्रम में माननीय मंत्री श्री अरविन्द पाण्डेय जी ने हरेला पर्व के अवसर पर अपनी विधानसभा गदरपुर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर स्थानीय भाई-बहनों के साथ वृक्षारोपण कर ‘अस्कोट से आराकोट’ अभियान संपन्न किया।

सभी भाई-बहनों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए माननीय मंत्री श्री अरविन्द पाण्डेय जी ने बताया कि पर्यावरण का संरक्षण और संवर्धन हेतु ‘हरेला कार्यक्रम – 06 जुलाई से 16 जुलाई 2020 अस्कोट से आराकोट’ के अंतर्गत, सभी 13 जिलों में लगभग 3000 किलोमीटर की सम्पूर्ण यात्रा व कार्यक्रमों के दौरान प्रदेश के अनेक स्थानों एवं 130, विभिन्न विद्यालयों, कॉलेजों में वृक्षारोपण किया।

साथ ही माननीय मंत्री जी ने ‘अस्कोट से आराकोट’ अभियान में सम्मिलित प्रदेश के समस्त भाई-बहनों, समस्त माननीय विधायकों, जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को इस कार्यक्रम में सहयोग करने हेतु सह्रदय धन्यवाद व्यक्त किया। और कहा , ” हरेला पर्व हमारी जीवनशैली का प्रतिबिंब है। अपनी विरासत और अपनी संस्कृति के अनुरूप इस भाव को आगे बढ़ाते हुए पुनः आप सभी से आग्रह करता हूँ अपनी भावी पीढ़ी के स्वस्थ एवं सुखद जीवन के लिए, अपनी हर उपलब्धि, खुशियों, अपने प्रत्येक अवसर को अविस्मरणीय बनाने के लिए स्मृति स्वरुप एक-एक पौधा, कर्तव्य समझकर अवश्य लगाएं। साथ ही समस्त वृक्षों का संरक्षण भी करें। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *