Thursday, May 16, 2024
Latest:
उत्तराखंड

क्या मंत्री रेखा आर्य ने अल्मोड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का बना लिया है मन ? पिछले कई दिनों से अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र में बढ़ी है मंत्री की सक्रियता

धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या की पिछले कुछ दिनों से लोक सभा सीट अल्मोड़ा के अंतर्गत आने वाले चारों जिलों में सक्रियता तेजी से बढ़ी है। जिसको देखकर कयास लगाए जा रहे है कि रेखा आर्य इस सीट से लोक सभा का टिकट चाहती हैं और इसी को देखते हुए रेखा आर्या ने पिथौरागढ़ और चम्पावत में अपना आधार मजबूत करना शुरू कर दिया है। अल्मोड़ा उनका गृह जनपद है और बागेश्वर में पड़ोसी जिला होने के कारण उनकी सक्रियता पहले से है।

मंत्री रेखा आर्या ने इस बार 15 अगस्त चम्पावत में मनाया। इसके बाद वह पिथौरागढ़ में सक्रिय हैं। पहली बार पिथौरागढ़ में उन्हें निजी संस्थाओं के कार्यक्रमों में शामिल होते देखा जा रहा है। रेखा आर्य अपने पति के साथ जिले के मंदिरों में भी लगातार दर्शन कर रही हैं। हालांकि इससे पहले वह जब भी पिथौरागढ़ पहुंची है, बतौर मंत्री सरकारी कार्यक्रमों में ही शामिल हुईं है। बताया जा रहा है कि अब वह सभी जगह आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से राय भी ले रही हैं।

अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोक सभा सीट से वर्तमान में पूर्व केन्द्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा भाजपा के सांसद हैं। अजय टम्टा के सांसद रहते हुए क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या की सक्रियता से सवाल उठ रहे हैं कि क्या भाजपा इस सीट पर चेहरा बदलेगी? यदि ऐसा हुआ तो इस समीकरण का असर अन्य सीटों पर भी पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *