Monday, May 13, 2024
Latest:
उत्तराखंड

कांग्रेस विधायक हरीश धामी के बाद एक और विधायक ने की सीएम के लिए सीट छोड़ने की पेशकश, रुद्रप्रयाग विधायक भरत चौधरी का बड़ा एलान _ सीएम पुष्कर धामी रूद्रप्रयाग से लड़े उपचुनाव

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए सीट छोड़ने वाले विधायकों में एक नाम और जुड़ गया है और वह नाम है रूद्रप्रयाग से विधायक भरत चौधरी का। जी हां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज रुद्रप्रयाग में आयोजित वैशाखी मेले के कार्यक्रम में प्रतिभाग के दौरान क्षेत्रीय विधायक भरत चौधरी द्वारा अपनी सीट छोड़कर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रुद्रप्रयाग से चुनाव लड़ने का आग्रह किया गया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को 6 माह के अंदर विधानसभा का उपचुनाव लड़ना है। लेकिन जिस तरह से विधायक उनके लिए सीट छोड़ने को आगे आ रहे हैं उसे देखकर लगता है कि उनके लिए उपचुनाव की राह काफी आसान रहने वाली है। आपको बता दें कि अब तक आधा दर्जन से अधिक विधायक उनके लिए सीट छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। सत्ता पक्ष ही नहीं विपक्षी दल कांग्रेस के विधायक भी उनके लिए सीट छोड़ने को तैयार दिखाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री धामी के लिए सीट छोड़ने का जिन्होंने ऐलान किया है उनमें चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी, जागेश्वर के मोहन सिंह मेहरा, लालकुंआ डा. मोहन सिंह बिष्ट, रूड़की के प्रदीप बत्रा और खानपुर के निर्दलीय विधायक उमेश कुमार के नाम शामिल हैं।

*इसके साथ ही कांग्रेस विधायक हरीश धामी भी उनके लिए सीट छोड़ने की बात कह चुके हैं।*

कांग्रेस से नाराज धारचूला विधायक हरीश धामी ने कहा कि अगर जनता कहेगी तो वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए सीट छोड़ सकते हैं। कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए हरीश ने कहा कि पार्टी में उनकी अनदेखी हुई है। नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद कांग्रेस में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *