Friday, June 14, 2024
Latest:
उत्तराखंड

गैरसैंण लाठीचार्ज में आप ने विरोध में 70 विधानसभाओं में किया प्रदर्शन, सरकार मातृशक्ति से मांगें माफी, दोषियों पर करे कड़ी कार्यवाही – आप

गैरसैंण में अपनी मांगों को लेकर आवाज उठा रहे ग्रामीणों पर लाठीचार्ज के विरोध में आज प्रदेश की सभी विधानसभाओं में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार का पुतला फूंका। आप कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंकते हुए पूरे प्रदेश में सिंमात पिथौरागढ से लेकर हल्द्वानी तक और सीमांत चमोली जनपद से लेकर देहरादून तक हर विधानसभा में लाठीचार्ज की घटना का विरोध करते हुए पुतला दहन किया। आप कार्यकर्ताओं ने कहा सरकार को तत्काल राज्य की मातृशक्ति से माफी मांगनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए ।


आप पदाधिकारियों ने और कार्यकर्ताओं ने गैरसैंण में हुए लाठीचार्ज को निंदनीय घटना बताते हुए कहा कि, ये घटना प्रदेश को शर्मसार करने वाली घटना है। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर लाठीचार्ज की घटना ने जनरल डायर और मुज्जफर नगर में हुए अत्याचार की याद दिला दी । इस घटना को आप कार्यकर्ताओं ने सूबे का काला दिन बताया और कहा बीजेपी सरकार निरंकुश हो गई इसलिए अपने हक की आवाज उठाने वालों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज करवाया।

पूरे प्रदेश के 70 विधानसभाओं में आप कार्यकर्ता सुबह से सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे । आप कार्यकर्ताओं की यही मांग थी जब तक मुख्यमंत्री मातृशक्ति और आंदोलनकारियों से माफी नहीं मांग लेते आप प्रदर्शन करती रहेगी। इसके अलावा आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग भी आप कार्यकर्ताओं द्वारा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *