Monday, May 27, 2024
Latest:
उत्तराखंडदेश

आप नेता मनीष सिसोदिया का दो दिवसिया गढ़वाल दौरा, सरकार से पूछे कई सवाल, स्वास्थ्य और शिक्षा में क्यूँ बिगड़ रहे हालात

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री दिल्ली,मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार पर जमकर वार किया। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने त्रिवेंद्र सरकार को जीरो टॉलरेंस नहीं बल्कि जीरो वर्क सरकार बताया और कहा,वो उन्हें एक बार फिर खुली बहस की चुनौती देते हुए पिछले चार्वसालों में पांच काम गिनाएं जो जनता के हित मे किए हो ।

अपने पहले गढवाल दौरे पर आए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री, मनीष सिसोदिया आज हरिद्वार से सडक मार्ग से होते हुए देहरादून पहुंचे। जहां जगह जगह देहराूदन पहुंचने पर उनका कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। सबसे पहले मनीष सिसोदिया जी कचहरी स्थित, शहीद स्थल पर पहुंचे ,जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए पुष अर्पित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य का गठन सिर्फ शहीदों की शहादत से ही संभव हो पाया है । लेकिन आज तक शहीदों के सपनों का प्रदेश उत्तराखंड नहीं बन पाया है। जिसको लेकर उनकी पार्टी का प्रयास होगा कि, उनकी पार्टी शहीदों के सपनों के उत्तराखंड को बनाएगी। इसके बाद उन्होंने उत्तराखंड के गांधी कहे जाने वाले स्व0 इंद्रमणि बडोनी की मूर्ति पर घंटाघर पहुंचकर माल्यार्पण किया ।


इसके बाद घंटाघर से होते हुए मनीष सिसोदिया पैसिफिक होटल पहुंचे ,जहां एक एनजीओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें देश के अलग अलग स्कूलों से 250 से ज्यादा स्कूलों के प्रिंसिपल मौजूद रहे । वहां मनीष जी ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की, और शिक्षा प्रणाली से लेकर शिक्षकों और छात्रों पर अपने विचार रखे जिनकी वहां मौजूद अतिथियों ने खूब सराहना की। वहां मौजूद लोगों से मनीष जी का शिक्षा के कई मसलों को लेकर संवाद भी हुआ ,जिनका मनीष जी ने खुलकर जवाब देते हुए अपनी बात रखी।

हल्द्वानी की तरह देहरादून में भी जनता से संवाद करने के लिए ,देवभूमि की बात मनीष सिसोदिया के साथ , कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज के अनेक वर्गों से जुडे लोगों ने मनीष जी से कई सवाल पूछे, जिनका मनीष जी ने बडी धैर्यतापूर्वक जवाब दिए। कार्यक्रम में कई बुद्विजीवी लोग उपस्थित रहे। इसके बाद होटल पैसिफिक में उन्होंने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड की जो हालत हो गई है ,उसके लिए पूर्ववर्ती और मौजूदा सरकार दोषी है। यहां की जनता के साथ सभी सरकारों ने धोखा देने का काम किया है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जनता का पूर्ण समर्थन और प्यार आप पार्टी को उत्तराखंड में मिल रहा है, और कई लोग लगातार आप पार्टी का दामन थाम भी रहे हैं। आज विरोधियों को मुह छिपाने की नौबत आन पडी है। उन्होंने उत्तराखंड की जनता का आभार जताते हुए कहा कि देवभूमि की जनता बहुत समझदार है और आने वाले चुनाव में वो जरुर अपना पूर्ण समर्थन आप पार्टी को देगी। इसके बाद एक निजी होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार पर जमकर वार किया। मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड बीजेपी सरकार को जीरो टॉलरेंस नहीं बल्कि जीरो वर्क सरकार बताया। उन्होंने कहा बीजेपी कांग्रेस ने पिछले 20 सालों में जनता को लूटा है । उन्होंने त्रिवेंद्र सरकार को एक बार फिर खुली बहस की चुनौती देते हुए कहा,वो ऐसे कोई पांच काम गिनाएं जो पिछले चार साल में उन्होंने उत्तराखंड की जनता के हित में किए हो । इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड के पलायन पर चिंता जताते हुए ,यहां के स्वास्थ्य,शिक्षा, और बेरोजगारी पर चिंता व्यक्त की। त्रिवेंद्र सरकार के काम को लेकर,उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा,त्रिवेंद्र सरकार ने,अपने ड्रीम प्रोजेक्ट सूर्य धार के पास पहले तो ज़मीन नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के परिवारों को चली गई फिर सरकारी खर्चे पर ,उसका डेवलपमेंट करके लेक बना दी और जिसके बाद वहां के ज़मीनों का लाभ वो लोग ले रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *