Sunday, May 19, 2024
Latest:
उत्तराखंड

उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन उत्तराखंड के शिष्टमंडल की मुलाक़ात, मुख्यमंत्री से तमाम समस्याओं का समाधान कराने की मांग- सौंपा ज्ञापन

देहरादून-  उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन उत्तराखंड का एक शिष्टमंडल आज प्रदेश अध्यक्ष प्रताप सिंह पवार, प्रदेश महामंत्री पंचम सिंह बिष्ट के नेतृत्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मिलकर उनका गुलदस्ता से स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि कर्मचारियों शिक्षकों की लंबित समस्याओं के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में शासन स्तर पर निम्न मांगों के लिए त्रिपक्षीय बैठक आहूत की जाए। एवं सरकार तथा कर्मचारी संगठनों के बीच जो कम्युनिकेशन गैप है उसको समाप्त किया जाए।

संगठन के संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पवार,  महामंत्री बिष्ट द्वारा हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन में मुख्यमंत्री से अनुरोध किया गया कि प्रदेश में सभी कर्मचारियों को प्रोन्नत वेतनमान का लाभ दिया जाए तथा गोल्डन कार्ड में आइए कमियों को तत्काल दूर करके उसको कैबिनेट से पास करवाया जाए संगठन के पदाधिकारियों द्वारा पदोन्नति में क्षेत्रीय करने की व्यवस्था लागू किया जाना। प्रदेश के डिप्लोमा फार्मासिस्टओं का विभागीय ढांचा गठन किया जाए। राजकीय वाहन चालकों को 48 सौ गेट वेतनमान दिया जाना। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को स्टाफिंग पैटर्न का लाभ दिया जाना। पुरानी पेंशन बहाली के लिए भारत सरकार को प्रस्ताव भेजा जाना आदि मांगों के बात उठाई गई।संगठन के अध्यक्ष व महामंत्री ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि सभी लंबित मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मुख्य सचिव के साथ संगठन की त्रिपक्षीय बैठक आहूत की जाए ताकि लंबित मांगों का समाधान हो सके और कर्मचारियों को आंदोलन के लिए बाध्य ना होना पड़े। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष प्रताप सिंह पवार प्रदेश महामंत्री पंचम सिंह बिष्ट विजय पाल सिंह रावत राकेश सिंह रावत रजनी सती रचना सोना मेहरा उर्मिला द्विवेदी आदि मौजूद थे। मुख्यमंत्री के द्वारा संगठन के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया गया कि मै शीघ्र ही लंबित मामलों के संबंध में कारों कारगर कार्रवाई की जाएगी पंचम सिंह बिष्ट प्रदेश महामंत्री उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *