Tuesday, February 27, 2024
Latest:
राजनीति

भाजपा व हिजामं ने किया चीन के खिलाफ प्रदर्शन 

भाजपा व हिजामं ने किया चीन के खिलाफ प्रदर्शन 

देहरादून। लद्दाख में एलएसी पर चीन की सेना के साथ हुई झड़प में भारतीय सैनिकों की शहादत पर भाजपा व हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताया। उन्होंने चीन सरकार का पुतला फूंका और नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने चीनी सामान के बहिष्कार का संकल्प भी लिया।

लद्दाख की गलवान घाटी में सीमा पर हुई भारतीय सैनिकों की शहादत पर नाराजगी जताते हुए गुरुवार को हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ताओं ने विकासनगर क्षेत्र में लक्ष्मीपुर के ब्रहमदत्त चैक पर जोरदार नारेबाजी के बीच चीन का पुतला फूंका। मंच के जिलाध्यक्ष मंगला प्रसाद उनियाल ने कहा जिस प्रकार से चाइना विश्व व भारत के लिए खतरा बन रहा है, ऐसे में उसके खिलाफ सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा चीन को सबक सिखाने के लिए सभी देशवासियों को एकजुट होकर चाइना मेड सामान का बहिष्कार करना चाहिए। पुतला फूंकने वालों में मंच के जिला महामंत्री सुभाष सैनी, सतवीर राणा, दारा सिंह, संदीप, रवि आदि शामिल रहे।

उधर, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सहसपुर में चीन के राष्ट्रपति के पुतले की शवयात्रा निकालकर प्रदर्शन किया। क्षेत्र के ग्राम होरावाला, डोभरी, सोरना, चांदपुर, कोटड़ा, कल्याणपुर आदि से शामिल हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने चीन विरोधी नारे लगाते हुए पुतले की शवयात्रा निकाली। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन धारण करके सीमा पर अपने प्राणों की आहूति देने वाले सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की।

इस अवसर पर मंडल उपाध्यक्ष ऋषि डंग, सोमपाल, राजपाल, प्रमोद, राजेंद्र सिंह रावत, देवेंद्र भट्ट, पूरन सिंह नेगी, बारु, टीकम सिंह, भगवती बेलवाल, संजय नौटियाल मौजूद रहे। हरबर्टपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारतीय सैनिकों की शहादत के लिए चीन को सबक सिखाने की मांग सरकार से की।

भाजपा की प्रदेश मंत्री नीरु देवी ने कहा चीन की सरकार कोरोना से ध्यान हटाने को जानबूझकर सीमा पर विवाद के हालात पैदा कर रही है। कार्यकर्ताओं ने चीन में बनाए जाने वाले सामान को नहीं खरीदने का संकल्प भी लिया। इस दौरान जिला मंत्री विनोद कश्यप, राहुल शर्मा, गौरव गुप्ता, संतोष रावत, चैधरी जगपाल, देवेंद्र चावला, नरेंद्र राठौर, संजय भंभोरिया, अनिल नेगी, मुकेश भरतरी, पुष्पेंद्र उपाध्याय, बॉबी कश्यप, प्रमोद रोहिला आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *