राजनीति

पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, परिवहन सेक्टर को मदद देकर संकट से उबारे सरकार

पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, परिवहन सेक्टर को मदद देकर संकट से उबारे सरकार

देहरादून । पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र भेजकर परिवहन सेक्टर को संकट से उबारने के लिए नगद आर्थिक मदद के साथ ही कर में छूट और कर्ज पर ब्याज माफी की मांग की है। सोशल मीडिया पर अपने पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कुल निजी बस ऑपरेटर अपनी गाडियों का परिचालन अस्थायी रूप से बंद करने जा रहे हैं। उनका तर्क है कि बसों का संचालन उनके लिए घाटे का व्यवसाय हो गया है। टैक्स से बचने को उनके पास गाड़ी के परमिट को सरेंडर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

कहा कि ई-रिक्शे से लेकर टैक्सियों, टैंपो, ऑटो के सम्मुख भी इसीतरह की परिस्थितियां आ रही हैं। प्रदेश में धीरे-धीरे होटलों समेत अर्थव्यवस्था के विभिन्न अवयवों को खोला जा रहा है। बिना परिवहन सेक्टर की समस्याओं को सुलझाए, शेष क्षेत्रों को खोलना अलाभकारी सिद्ध होगा।

सरहदों व सम्मान की रक्षा को सेना के साथ एकजुट
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लद्दाख क्षेत्र में गलवान में चीन के साथ संघर्ष में भारतीय सेना के जवानों की शहादत को चिंताजनक बताया है। उन्होंने कहा कि चीन को नापाक हरकतें बंद कर भारतीय भू-भाग को खाली करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरहदों व सम्मान की रक्षा को हम सब अपनी सेना के साथ एकजुट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *