Monday, May 27, 2024
Latest:
खेल

एलिस पैरी बोलीं- बड़े संकट के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया है महिला बॉस के लिए तैयार

एलिस पैरी बोलीं- बड़े संकट के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया है महिला बॉस के लिए तैयार

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी का मानना है कि उनके देश के क्रिकेट बोर्ड को महिला बॉस चला सकती है। दुनिया के शक्तिशाली क्रिकेट बोर्ड में शामिल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड में काफी उठापटक चल रही है। इसी के तहत सीईओ केविन रॉबर्ट्स को उनके कार्यकाल से पहले ही पद से हटा दिया गया है। वहीं, मंगलवार को निक हॉकले को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मुख्य कार्यकारी घोषित किया है।

रॉबर्ट्स को हटाए जाने के बाद निक हॉकले की नियुक्ति भी अंतरिम तौर पर हुई है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की खोज भी शुरू कर दी है कि बोर्ड को एक फुलटाइम सीईओ की तलाश है। वहीं, ऑलराउंडर एलिस पैरी ने कहा है कि अब एक महिला की बोर्ड का सीईओ बनाने का समय आ गया है। केविन रॉबर्ट्स ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के एक कोच के अलावा 40 कर्मचारियों की भी छुट्टी बोर्ड ने कर दी है।

महामारी के कारण वित्तीय संकट से जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन म्ंतस म्ककपदहे ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक नए चीफ एग्जक्यूटिव की तलाश है, जो बोर्ड को फिर से अपने पैरों पर खड़ा कर सके। इसी बीच एलिस पैरी ने वीडियो कॉल के जरिए शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा है, ष्मुझे लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लंबे समय के बाद एक महिला सीईओ के लिए तैयार है।ष् इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस भी इस पद के दावेदारों में गिने जा रहे हैं।

पैरी के अनुसार, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन की बॉस क्रिस्टीना मैथ्यूज उनमें से एक हैं, जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बॉस बन सकती हैं। उन्होंने कहा है, मुझे पता है कि क्रिस (मैथ्यूज) भूमिका के लिए अंतिम दौर की भर्ती के लिए चर्चा में थी। मुझे नहीं लगता कि यह कुछ नया है। हमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, बेलिंडा क्लार्क और स्टीफ बेल्ट्रैम में उच्च कार्यकारी भूमिकाओं में काम करने वाली कई महिलाएं मिली हैं। हम जिस तरह से काम करते हैं, वे बिल्कुल निर्णायक हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि वास्तव में ये कुछ मजबूत प्रतिनिधित्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *