Sunday, July 14, 2024
Latest:
उत्तराखंडदेश

उत्तराखंड पुलिस के दो अधिकारियों को मिलेगा राष्ट्रीय सम्मान, DGP ने दी दोनो अधिकारियों को बधाई

उत्तराखंड की आईपीएस अधिकारी तृप्ति भट्ट और पीपीएस अधिकारी लोकजीत सिंह का चयन राष्ट्रीय स्तर के फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग सम्मान 2020 के लिए हुआ है। दोनों अफसरों को राज्य में स्मार्ट पुलिसिंग के लिए यह सम्मान 20 मार्च को वर्चुअल माध्यम से दिया जाएगा।

आईपीएस तृप्ति भट्ट को फिक्की स्पेशल जूरी अवार्ड दिया जाएगा। डीजीपी अशोक कुमार ने दोनों अफसरों को बधाई देते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन आगे भी बेहतर पुलिसिंग में जारी रखने को कहा है।

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) हर साल देशभर के आईपीएस, आईएएस और समाज में बेहतर कार्य करने वालों को सम्मानित करता है। इस बार भी फिक्की ने 2020 में कोरोना काल से लेकर आपदा प्रबंधन समेत अन्य क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले अफसरों का चयन किया है। उत्तराखंड से दो पुलिस अफसरों को फिक्की ने स्मार्ट पुलिसिंग के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इसमें टिहरी की एसएसपी तृप्ति भट्ट को बतौर कमांडेंट एसडीआरएफ रहते हुए आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में जलदूत, फ्लड एंड डीप डाइविंग टीम का गठन समेत आपदा प्रबंधन में किये गए कई कार्यों को देखते हुए फिक्की ने स्पेशल जूरी अवार्ड 2020 से सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इसी तरह कोविडकाल मेंं देहरादून के पूर्व एसएसपी डीआईजी अरुण मोहन जोशी के मार्गदर्शन में एसपी क्राइम रहते हुए पीपीएस लोकजीत सिंह ने जिस तरह से आम लोगों की मदद और समन्वय के लिए राष्ट्रीय स्तर का मैकेनिज्म तैयार किया है, उसको दूसरे ज़िलों और राज्यों ने भी अपनाया है। फिक्की ने इमरजेंसी सेवाओं में एसपी लोकजीत के प्रबन्धन को देखते हुए ‘फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड’ के लिए चुना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *