Friday, April 26, 2024
Latest:
उत्तराखंड

देहरादून में prison van के बाद हल्द्वानी में नज़र आइ curfew express, कोरोना कर्फ़्यू में बेवजह सड़कों पर घूमने वाले पुलिस के निशाने पर

हल्द्वानी- कोरोना कर्फ्यू के दौरान अगर अब आप बिना काम के बाजार या गलियों में दिखाई दिए तो अब आपकी खैर नहीं क्योंकि शहर में मोबाइल क्वारंटाइन वैन यानी कर्फ्यू एक्सप्रेस आप की ताक में हर समय खड़ी रहेगी जैसे ही अनावश्यक या बिना काम के लोग बाजार पर कहीं भी दिखाई दिए तत्काल कर्फ्यू एक्सप्रेस में बैठा दिया जाएगा और उसके बाद शुरू होगी आवश्यक कार्रवाई।

कोरोना काल में सरकार द्वारा बनाए गए सख्त कोविड-19 के नियमों का पालन कराने के लिए एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी के निर्देश पर हल्द्वानी पुलिस में कर्फ्यू एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा दी है पहले ही दिन पहले ही राउंड में 11 लोग अनावश्यक बिना काम के बाजार में घूमते हुए दिखाई दिए जिन को पकड़कर यह कर्फ्यू एक्सप्रेस थाने लेकर आई। अगर आप अनावश्यक घूम रहे हैं और पकड़े गए तो जानिए क्या-क्या कार्रवाई होगी।


1- मोबाइल क्वारंटाइन वैन-कर्फ्यू एक्सप्रेस में नियुक्त कर्मचारियों के द्वारा हल्द्वानी क्षेत्र में जनता कर्फ्यू /लाॅक डाउन का उल्लंघन करते हुए अनावश्यक रूप से घूमते हुये पाये जाने पर उन्हें तत्काल मोबाइल क्वारंटाइन वैन-कर्फ्यू एक्सप्रेस में बैठा कर उनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने हेतु सम्बन्धित थाने लाया जायेगा।
2- किसी भी व्यक्ति के द्वारा यदि जनता कर्फ्यू का उल्लघंन किया जाता है तो मोबाइल क्वारंटाइन वैन-कर्फ्यू एक्सप्रेस के द्वारा उक्त व्यक्ति को संबंधित थाने लाकर थाना पुलिस द्वारा उसकी काउसिंलिग की जायेगी तथा बन्द पत्र भरवाकर उसके विरूद्व आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
3- मोबाइल क्वारंटाइन वैन -कर्फ्यू एक्सप्रेस के द्वारा कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रोकथाम एवं बचाव करने हेतु जनता को लगातार जागरूक किया जायेगा।
4- यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा पुनः जनता कर्फ्यू व कोविड-19 के नियमों का उल्लघंन किया जाता हैै तो उसके विरूद्व धारा 188 भादवि के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *