Monday, July 15, 2024
Latest:
उत्तराखंड

ग़ैरसैण बजट सत्र में मिल सकती है मंत्रिमंडल विस्तार की सौग़ात, नए विधायकों को मौक़ा तो पुराने मंत्रियों के बदल सकते है विभाग

देहरादून। गैरसैंण को लेकर अक्सर आवाम को चौंकाते रहे सीएम त्रिवेंद्र एक बार फिर गैरसैंण में हो रहे बजट सत्र में बड़ा फैसला ले सकते हैं। दरअसल, सीएम ने ऐसे संकेत दिए हैं कि सत्र के दौरान वह अपने मंत्रिमंडल का विस्तार पूरा कर सकते हैं। ऐसे में मंत्री पद की दौड़ में लगे विधायकों की पूरी नजर गैरसैंण सत्र पर लगी है।
दीगर है कि रावत मंत्रिमंडल में 3 पद रिक्त हैं लेकिन आलाकमान की हरी झंडी न मिलने के कारण अब तक विस्तार संभव नहीं हो पाया था। अलबत्ता, सीएम के दिल्ली दौरे के बाद से ही यह कयास लगने लग गए है कि अब किसी भी दिन मंत्रिमंडल विस्तार संभावित है। 17 नए राज्यमंत्री बनाकर खुद सीएम रावत ने इन आशंकाओं को बलवती कर दिया है। बीते रोज कुमाऊं के द्वाराहाट में भी उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि गैरसैंण सत्र में विस्तार संभव है। सूत्रों का कहना है कि विस्तार में रावत ने संतुलन साधने के लिए दोनों मंडलों से कैबिनेट में विधायकों को प्राधिनीतित्व दे सकते हैं। जबकि कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल भी संभावित है। चुनावी साल में प्रवेश कर चुकी सरकार अब आवाम को साधने के लिए कुछ और जनकल्याणकारी निर्णय भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *