उत्तराखंड

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कुम्भ समीक्षा बैठक में किए बड़े आदेश, कुंभ मेले में आने वाले शंकराचार्यों और अखाड़ों को कराई जाएगी भूमि उपलब्ध

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बड़ा फ़ैसला करते हुए हरिद्वार कुंभ स्नान के लिए आने वाले यात्रियों पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगाने का आदेश किया है। साथ ही मुख्यमंत्री का कहना है कि  सरकार यात्रियों को लाने और ले जाने के लिए अतरिक्त बसों का भी इंतजाम करने जा रही है। उन्होंने कुंभ के लिए शंकराचार्यों और अखाड़ों को भूमि उपलब्ध कराने को कहा है।

सीएम आवास स्थित कैंप ऑफिस में कुंभ मेला समीक्षा बैठक में सीएम तीरथ रावत ने कहा कि कुंभ 12 वर्ष के बाद आयोजित होता है, इसलिए हर कोई इस दौरान गंगा में स्नान करना चाहता है। कुंभ के प्रति देश -विदेश के करोड़ों लोगों की आस्था भी जुड़ी है। इसलिए कुंभ स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालु को किसी तरह की परेशानी न हो। सीएम ने कुंभ क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत के साथ ही सड़कों पर पड़ी निर्माण सामग्री को तुरंत हटाने को कहा।

मुख्यमंत्री ने कुंभ मेले में आने वाले शंकराचार्यों और अखाड़ों को भूमि उपलब्ध कराने के साथ उन क्षेत्रों में जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध कराने को कहा। तीरथ ने कहा कि कुंभ के लिए यदि अतिरिक्त व्यवस्थाएं की जानी हो तो उसका प्रस्ताव दो दिन के अंदर शासन को उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने विभागीय सचिवों को व्यक्तिगत रूप से कुंभ कार्यों की समीक्षा के साथ ही स्थलीय निरीक्षण के भी निर्देश दिए हैं। कहा कि आने वाली शाही स्नानों में शिवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं से भी बेहतर सुरक्षा व्यवस्था की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *