Sunday, July 14, 2024
Latest:
उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने किया संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर का निरीक्षण, PPE किट पहनकर कोविड मरीज़ों का पूछा हालचाल

चंपावत, प्रदेश के पंचायती राज, खेल व प्रभारी मंत्री अरविन्द पाण्डे ने कोविड-19 के बढते संक्रमण के रोकथाम एवं कोविड-19 संक्रमितों मरीजो के बेहतर उपचार हेतु आज सयुक्त चिकित्सालय टनकपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड का भी निरीक्षण किया और वह एडमिट लोगो से बातचीत की। उन्होने अस्पताल की सारी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु बैड, आक्सीजन, आई0सी0यू0, वैंटीलेटर, दवाईयाॅ आदि के व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में किसी भी स्तर पर कोई कमी न होने दें।

दवाओं व आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए जिससे किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी आपस में समन्वय बनाते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु युद्ध स्तर पर कार्य करें। उन्होंने जिलाधिकारी और पीएमएस को स्टाफ की कमी को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जनपद में वैंटीलेटर, आई0सी0यू0, आक्सीजन, बैड, दवाईयाॅ आदि पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि जनपदवासियों को घबराने की आवश्कता नहीं है। किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन हर परिस्थितियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है कि जनपद में आक्सीजन, दवाइयाॅ, राशन इत्यादि किसी भी प्रकार की कालाबाजारी में करने वाले लोगों पर कठोर से कठोर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी जनपदवासी को कोई भी असुविधा होती है तो तत्काल कोविड कन्ट्रोल रूम के नम्बर पर सम्पर्क कर सकते है।


।उन्होने जपनद वासियों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की भ्रान्यिों पर ध्यान न दें। उन्होने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु मास्क पहने, सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से करें अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोयें, अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर न निकलें एवं शासन व प्रशासन द्वारा जारी सभी गाईड लाइनों पालन अवश्य करें।
जिलाधिकारी विनीत तोमकर ने बताया कि जनपद में कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु सभी तैयारियां पूरी है। सभी कोविड केयर सेंटरों में बेड, आॅक्सीजन आदि की पर्याप्त मात्रा हैं तथा व्यवस्था लागातर बढ़ाई भी जा रही है। उन्होने बताया कि जनपद में बेड, आॅक्सीजन, दवाईयाॅ आदि की पूरी व्यवस्था है तथा पुलिस व प्रशासन दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाज़ारी रोकने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहा है।


इस अवसर पर पुर्व सांसद बलराज पासी, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, उपजिलाधिकारी टनकपुर हिमांशु कफलटिया, सी0ओ0 अवविनाश वर्मा, सी0एम0एस डॉ एच एस ह्यांकी,
डा मानवेंद्र शुक्ला, डा वीके जोशी, डा हेमंत शर्मा, डा उमर, डा आफताब आलम, जिला अध्यक्ष दीपचंद पाठक, नगर अध्यक्ष पूरन मेहरा सहित आदि लोगों मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *