Sunday, April 28, 2024
Latest:
उत्तराखंड

नेपाली फार्म तिराहे पर टोल प्लाज़ा निर्माण से नाराज़ हुए विधानसभा अध्यक्ष, NHAI के अधिकारियों के साथ बैठक कर समाधान तलाशने के दिए निर्देश

ऋषिकेश- हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर नेपाली फार्म तिराहे के पास टोल प्लाजा बनाए जाने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने यहां प्रस्तावित टोल प्लाजा को लेकर कड़ी आपत्ति जताते हुए नाराजगी व्यक्त की।
शुक्रवार को वीरभद्र मार्ग स्थित कैंप कार्यालय में विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय अधिकारी सीके सिन्हा व परियोजना निदेशक पंकज मोर्या के साथ बैठक की। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि जनता के ऊपर बेवजह टैक्स का भार न सौंपा जाए। उन्होंने कहा कि इस टोल प्लाजा के बनने से जहां नागरिकों पर अनावश्यक आर्थिक बोझ पड़ेगा, वहीं समय की बर्बादी भी होगी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि नेपाली फॉर्म के पास किसी भी हालत में टोल प्लाजा नहीं बनना चाहिए। इसके लिए वह पुन: मुख्यमंत्री से भी वार्ता करेंगे। उन्होंने पुन: लोक निर्माण विभाग के सचिव आरके सुधांशु से भी दूरभाष पर वार्ता की और निर्देश दिया है कि इसका शीघ्र समाधान निकाला जाए। अग्रवाल ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि एक ही प्रोजेक्ट में दो जगह टोल प्लाजा लगाना न्यायोचित नहीं है।
उन्होंने अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जब हरिद्वार देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर फ्लाईओवर एवं राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य गतिमान था, उस दौरान भी अधिकारियों द्वारा नेपाली फार्म टोल प्लाजा के बारे में जन प्रतिनिधियों को अवगत नहीं कराया। जोकि अधिकारियों की लापरवाही को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विभागीय अधिकारियों द्वारा जन प्रतिनिधियों के साथ कोई भी समन्वय नहीं बनाया गया है, जो उचित नहीं है। बिना स्थानीय जन प्रतिनिधियों के सलाह मशवरा के इस प्रकार का निर्णय लेना उचित नहीं है। उन्होंने कहा है कि व्यापक जनहित को देखते हुए नेपाली फार्म में टोल प्लाजा नहीं बनाना चाहिए और यह निर्णय विभाग को वापस लेना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *