Monday, April 29, 2024
Latest:
उत्तराखंड

युवा कांग्रेस उत्तराखंड का स्वास्थ्य महानिदेशालय में धरना प्रदर्शन, DG हेल्थ को सौंपा ज्ञापन- समस्याओं का समाधान करने की माँग

युवा कांग्रेस उत्तराखंड प्रदेश महासचिव विनीत प्रसाद भट्ट के नेतृत्व युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवम परिवार कल्याण महानिदेशालय देहरादून उत्तराखंड डंडा लखोण्ड सहस्त्रधारा रोड देहरादून में महानिदेशक तृप्ति बहुगुणा को ज्ञापन एवम सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया।


इस अवसर पर प्रदेश महासचिव विनीत प्रसाद भट्ट ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने के बावजूद भी सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से पर्याप्त मात्रा में ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों को उपचार नहीं मिल पा रहा है तथा इस मामले में सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार गैर जिम्मेदाराना रुख अपनाया जा रहा है राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के कई स्थानों पर अस्थाई कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया है परंतु अभी तक इस दिशा में कोई भी कार्यवाही नहीं हो पायी है ।


वहीं दूसरी ओर विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है जोकि छोटे बच्चों के लिए काफी खतरनाक बताया जा रही है परंतु अभी तक राज्य सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा इससे निपटने के लिए कोई ठोस रणनीति नहीं बनाई गई है अतः हम राज्य सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग से मांग करते हैं कि अगर शीघ्र ही प्रदेश के स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार नहीं किया गया तो युवा कांग्रेस कोविड के नियमों का पालन करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव सोनू हसन, महानगर उपाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी फारूक राव, महानगर उपाध्यक्ष गौरव रावत, एन.एस.यू.आई. डी.ए.वी. अध्यक्ष उत्कर्ष जैन महानगर महासचिव आयुष बिष्ट , अनुपम पोखरियाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *