Thursday, May 2, 2024
Latest:
उत्तराखंडदेश

शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ढौंडियाल बनी सेना में अधिकारी, पति की शहादत के बाद पत्नी निकिता ने किया था सेना में जाने का फ़ैसला

कश्मीर के पुलवामा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ढौंडियाल, भारतीय सेना की आधिकारिक वर्दी पहनने के लिए तैयार हो गयी है। नितिका ढौंडियाल, सेना में लेफ्टिनेंट बन गयी है जो 29 मई को आधिकारिक रूप से सेना की वर्दी पहनकर सेना में शामिल हो जाएंगी। आपको बता दे कि 18 फरवरी 2019 को एक सैन्य अभियान में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नीतिका ढौंडियाल ने कुछ दिनों बाद ही सेना में शामिल होने का मन बना लिया था।

उस दौरान नीतिका, नोएडा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती थी, जिसे छोड़कर नितिका ने दिसंबर 2019 में इलाहाबाद में वुमेन एंट्री स्कीम की परीक्षा दी थी, जिसे वो पिछले साल पास कर चुकी थी। और फिर उन्होंने स्क्रीनिंग टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्राउंड टेस्ट, इंटरव्यू, मेडिकल टेस्ट पास में पास होने के बाद, मार्च 2020 में मेरिट लिस्ट जारी हुई थी। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से नितिका को कॉल लेटर आ गया था।

हालांकि, अब ट्रेनिंग पूरी करने के बाद, बतौर लेफ्टिनेंट सेना में शामिल होने के लिए नितिका पूरी तरह से तैयार हो गयी है। लिहाजा, 29 मई को नितिका अधिकारिक रूप से सेना की वर्दी पहनेंगी। मेजर विभूति के शहीद होने के बाद सोशल मीडिया पर नीतिका का अपने पति को अलविदा करने का भावुक वीडियो काफी वायरल हुआ था। 18 फरवरी को अपने पति की पहली पुण्यतिथि पर नीतिका ने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि मुझे भी देश की सेवा करने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *