Saturday, April 27, 2024
Latest:
उत्तराखंड

कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई सरकार की परेशानी, उत्तराखंड में नहीं है oxygen और Remdesivir की कोई कमी- अमित नेगी

उत्तराखंड में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं । पिछले 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 2600 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं लगातार बढ़ते मामलों को लेकर सरकार पूरी तरह से गम्भीर है। सूबे के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने कहा है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता में किसी तरह की फिलहाल दिक्कतें नहीं है। प्रदेश के तीनों ऑक्सीजन प्लांट सही तरह से कार्य कर रहे हैं। जिला अधिकारियों को उन्हें अपने अधिकार क्षेत्र में लेने के निर्देश दिए गए हैं वही सचिव स्वास्थ्य ने बताया है कि केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन की सप्लाई को फिलहाल रोका गया है केवल मेडिकल सप्लाई ही जारी रखी गई है।

प्रदेश में रेमेडिसिवर इंजेक्शन की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि पहले की तुलना में स्थिति अब बेहतर है। कल ही इंजेक्शन की एक और खेप केंद्र के द्वारा भेजी गई है।उत्तराखंड में बढ़ते मामलों को लेकर हॉस्पिटल में बेड और वेंटिलेटर को लेकर भी चिंता बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य सचिव का कहना है की स्थिति अभी कंट्रोल में है किसी तरह की चिंता नहीं है। राजधानी में ज्यादा मामला बढ़ने से ज्यादा फोकस देहरादून की ओर है क्योंकि प्रमुख अस्पताल में वेंटिलेटर और बेड की कमी ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है

प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने कहा है कि मुख्यमंत्री बढ़ते मामलों को लेकर गंभीर है। सभी आला अधिकारी की बैठक में मुख्य मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अस्पतालों में icu बेड्स की स्थिति को बढ़ाया जाए ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराए जाएं मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के चालान भी किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *