Monday, April 29, 2024
Latest:
उत्तराखंड

तीरथ कैबिनेट में मंत्रियों का portfolio जारी, पुराने मंत्रियों को सौंपे गए पुराने विभाग

कई दौर के मंथन और बेसब्री-उत्सुकता पैदा करने के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज आखिर मंत्रियों को Portfolio बाँट दिए। खुद 20 महकमे रखने के साथ ही गृह-वित्त-ऊर्जा-PWD-तकनीकी शिक्षा, राजस्व-चिकित्सा शिक्षा-आबकारी-सूचना-कार्मिक, नागरिक उड्डयन-गोपन-खनन जैसे बड़े और अहम महकमे भी खुद ही चलाने का फैसला किया।

नए मंत्रियों में बीजेपी के अध्यक्ष की कुर्सी से हाल ही में आए बंशीधर भगत को ही शहरी-विकास तथा आवास विभाग दे के कद बढ़ाया गया। त्रिवेन्द्र सरकार के मंत्रियों को अगर कुछ अतिरिक्त या फिर नए सिरे से बेहतर महकमे मिलने की उम्मीद थी, तो उनको निराशा हुई होगी।

नए मंत्रियों में बिशन सिंह चुफाल को पेयजल के साथ ग्रामीण निर्माण-जनगणना, गणेश जोशी को सैनिक कल्याण और औद्योगिक विकास, खादी, लघु-मध्यम-सूक्ष्म मंत्रालय दिया गया है। नए राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वामी यतीश्वरानंद को गन्ना विकास-चीनी, भाषा-पुनर्गठन मंत्रालय दिया गया है। सतपाल महाराज,डॉ. हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य, अरविंद पांडे, सुबोध उनियाल, राज्यमंत्री (सभी स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत, रेखा आर्य को भी वही महकमे मिले, जो पिछली सरकार में संभाल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *