Monday, April 29, 2024
Latest:
उत्तराखंड

उत्तराखंड में उच्च शिक्षण संस्थान खोलने की तैयारी, लेकिन छात्रों के कोविड टेस्ट पर असमंजस..?

देहरादून । उत्तराखंड में 15 दिसंबर से खुल रहे उच्च शिक्षण संस्थानों में छात्रों के कोविड टेस्ट को लेकर असमंजस की स्थिति है। उच्च विभाग ने जो एसओपी जारी की है, उसे लेकर यही माना जा रहा है कि बाहरी राज्यों से आने वाले छात्रों के लिए कोविड टेस्ट कराना अनिवार्य होगा, लेकिन प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा आनंद बर्द्धन के मुताबिक, कॉलेज आने वाले सभी छात्र-छात्राओं को जांच करानी होगी।

इसे लेकर छात्रों, अभिभावकों और छात्र संगठनों में प्रतिक्रिया है। उधर, उच्च शिक्षा राज्यंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कोविड टेस्ट को लेकर किसी भी तरह के असमंजस से साफ इंकार किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय डे स्कॉलर्स को कोरोना जांच नहीं करानी होगी।

क्या कहते हैं उच्च शिक्षा मंत्री और अधिकारी….


15 दिसंबर से कॉलेज खुल रहे हैं। प्रदेश के बाहर से आने वाले छात्र-छात्राओं की कोविड जांच अनिवार्य है। स्थानीय छात्र-छात्राओं को कोविड जांच नहीं करानी होगी।
*- डॉ. धनसिंह रावत, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री*

कॉलेज आने वाले छात्र-छात्राओं को कोविड-19 की जांच करानी होगी। प्रदेश के बाहर के छात्र हो या स्थानीय सभी को यह जांच करानी होगी।
*- आनंद बर्द्धन, प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा*

प्रदेश के बाहर से आने वाले छात्र-छात्राओं को कोविड-19 जांच करानी होगी, लेकिन राज्य के छात्र छात्राओं के लिए यह अनिवार्य नहीं है।
*- डॉ कुमकुम रौतेला, उच्च शिक्षा निदेशक*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *